सुशांत सिंह राजपूत को याद कर फूट-फूट कर रो पड़ीं अंकिता लोखंडे! यह बात कही

नई दिल्ली: अंकिता लोखंडे और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के किरदार ‘अर्चना’ और ‘मानव’ के बीच रियल और रील लाइफ के बीच की रेखा अक्सर धुंधली हो जाती थी। टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ का प्रसारण 2009 में शुरू हुआ था। शो के मुख्य कलाकार रहे सुशांत का पिछले साल 14 जून को निधन हो गया था। शो ‘पवित्र रिश्ता 2.0’ का नया सीजन रिलीज होने के लिए तैयार है, सुशांत की अभिनेत्री, प्रेमिका और सह-कलाकार अंकिता का कहना है कि वह शो के माध्यम से सुशांत की याददाश्त को जीवित रखने की कोशिश कर रही हैं। और वह मानती है कि सुशांत को उस पर गर्व महसूस हो रहा होगा।

सीरियल में उनके रिश्ते का जादू

अंकिता ने आईएएनएस को बताया कि हमारे प्रशंसकों ने ‘मानव’ और ‘अर्चना’ के बीच जो देखा वह प्यार था। शायद इसलिए दोनों किरदारों के बीच की केमिस्ट्री इतनी जादुई लग रही थी। जब सुशांत और मैंने शो के लिए काम करना शुरू किया, तो सब कुछ बहुत ही ऑर्गेनिक तरीके से बनाया गया था। आप ऐसा जादू जबरदस्ती नहीं कर सकते। दर्शकों ने मेरे और सुशांत के बीच जो देखा वह शुद्ध प्रेम था।

जब मैं सेट पर गया तो ऐसा था

जब मैं शो के नए सीज़न की शूटिंग के लिए सेट पर वापस गया, तो मेरे दिमाग में हज़ारों बातें चल रही थीं। मैं पिछले 12 सालों से ‘पवित्र रिश्ता’ और उसकी सारी यादों के साथ जी रहा हूं। लेकिन इस बार जब मैं सेट पर वापस गई, यह जानकर कि सुशांत मेरे साथ नहीं हैं, मुझे कैसा लगा, यह बयां करना मुश्किल था। मुझे नहीं पता कि कोई मेरी मनःस्थिति को समझेगा या नहीं, लेकिन मैं इसे शब्दों में कभी नहीं समझा पाऊंगा। इसके बाद अंकिता फूट-फूट कर रोने लगी।

लगता है सुशांत देख रहा है

अंकिता ने आगे कहा कि लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सुशांत हम सभी को देख रहे हैं, जिस तरह से हम शो बना रहे हैं और मुझे पता है कि सुशांत को मुझ पर बहुत गर्व होना चाहिए। ‘मानव’ को सुशांत ने बनाया है और मैं शो के जरिए उनकी विरासत को जिंदा रखने की कोशिश कर रहा हूं। देखिए, उनकी मौजूदगी की जगह कोई नहीं ले सकता, चाहे वह सुशांत हो या ‘मानव’, जिस तरह से उन्होंने उस किरदार में जान फूंक दी।

ऐसी है शहीर से उम्मीद

अंकिता आगे कहती हैं, ‘मुझे यकीन है कि मैंने सुशांत के साथ जो केमिस्ट्री शेयर की है, वह कभी किसी के साथ शेयर नहीं की जा सकती, लेकिन हम एक और ‘इंसान’ बना सकते हैं, है ना? जब सुशांत और मैंने काम करना शुरू किया, तो हमें नहीं पता था कि हमारी ऑन-स्क्रीन ‘जोड़ी’ को कैसे स्वीकार किया जाएगा। लेकिन हुआ। मुझे उम्मीद है कि नए सीजन में भी ऐसा ही होगा क्योंकि शहीर एक अच्छे अभिनेता हैं और वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

15 सितंबर से रिलीज होगी

‘पवित्र रिश्ता 2.0’ का नया सीजन 15 सितंबर को जी5 पर रिलीज होगा। नए सीजन में शहीर शेख ‘मानव’ का किरदार निभाएंगे। पिछले साल सुशांत की अचानक मौत के बाद असंवेदनशील मीडिया कवरेज, मीडिया ट्रायल, सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोलिंग और अवांछित जहरीले माहौल ने अंकिता सहित सुशांत से जुड़े सभी लोगों को प्रभावित किया क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया था।

हर बार टूट जाती है अंकिता

यह पूछे जाने पर कि जब वह पीछे मुड़कर देखती हैं तो वह पूरी स्थिति कैसे बताती हैं, अंकिता ने जवाब दिया कि जब मैं उन पुराने एपिसोड में वापस जाती हूं, तो मैं खुद को और सुशांत को एक साथ देखती हूं, निश्चित रूप से मैं बहुत सारी भावनाओं, उतार-चढ़ाव से गुजरती हूं। प्यार अब भी है और हमेशा रहेगा। मैं अभी भी हर बार टूट जाता हूं लेकिन मुझे पता है कि मुझे अनुभव के साथ बढ़ना है और कम से कम भगवान का शुक्रिया अदा करना है कि मुझे वह जीवन जीने का मौका दिया जो मैं जी रहा हूं।

Source- Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.