ICC T20 World Cup: आर अश्विन की टीम इंडिया में हुई सरप्राइज एंट्री, इन 3 वजहों से हुआ था चयन

नई दिल्ली: अगर हम कहें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन का चयन सबसे चौंकाने वाला है तो शायद गलत नहीं होगा।

अश्विन को क्यों चुना गया?

रविचंद्रन अश्विन ने पिछले 4 साल से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, क्रिकेट पंडितों ने इस फॉर्मेट में उनके करियर को खत्म माना था, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अश्विन की वापसी हुई, इसके 3 सबसे बड़े कारण हम आपको बताने जा रहे हैं।

 

1. रविचंद्रन अश्विन का वर्तमान स्वरूप

रविचंद्रन अश्विन पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, भले ही उन्होंने साल 2017 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला हो, लेकिन वह लगातार आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में धमाल मचा रहे हैं. फिलहाल वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं और मौजूदा आईपीएल सीजन में वह विश्व कप के लिए खुद को और भी ज्यादा तैयार करेंगे।

2. वाशिंगटन सुंदर को चोट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में वाशिंगटन सुंदर का चयन फिक्स माना जा रहा था, क्योंकि वह एक बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर हैं। दुर्भाग्य से सुंदर इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन के लिए रास्ता खुल गया।

3. अश्विन को मिला अनुभव का लाभ

रविचंद्रन अश्विन विश्व कप 2011 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा उनके पास कई वैश्विक टूर्नामेंटों का भी अनुभव है और बीसीसीआई इसका फायदा उठाना चाहता है। हालांकि टीम में अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका अनुभव बहुत कम है.

 

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.