IND vs ENG: टली टीम इंडिया की बड़ी मुसीबत, विराट के सबसे बड़े दुश्मन चौथे टेस्ट से हुए बाहर!

नई दिल्ली: लीड्स टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रन से हरा दिया। इस मैच के बाद 5 मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है। अब दोनों टीमों की नजर इस सीरीज का चौथा मैच जीतकर बढ़त हासिल करने पर है। इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

चौथे टेस्ट से बाहर होंगे विराट के दुश्मन

इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि चौथे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच आमना-सामना होगा, क्योंकि मेजबान टीम एंडरसन को अगले मैच के लिए आराम दे सकती है। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खुद साफ कर दिया है कि मौजूदा सीरीज को देखते हुए वह एंडरसन को अगले टेस्ट से आराम दे सकते हैं। तीन सप्ताह के अंतराल में तीन टेस्ट मैचों के साथ, दोनों टीमों को गेंदबाजों को घुमाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। भारत ने इस संबंध में स्पष्ट रुख अपनाया है जबकि इंग्लैंड भी उसी रास्ते पर चल सकता है।

कोच ने दिया

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एंडरसन और ओली रॉबिन्सन के काम के बोझ पर कहा, ‘मैं उन्हें ब्रेक नहीं देना चाहता। हमारे सामने काफी क्रिकेट है। टेस्ट अब तेज हो रहे हैं और अधिक बार होना कठिन होता जा रहा है। ये खिलाड़ी अपना सबकुछ दे रहे हैं। हर दिन जब हम मैदान से बाहर आते हैं तो सोचते हैं कि हमें उनके लिए कुछ करना चाहिए। लेकिन मैं फिलहाल कोई फैसला नहीं ले पा रहा हूं।

हर मैच खेलना चाहते हैं एंडरसन

एंडरसन ने हालांकि साफ कर दिया कि वह टेस्ट सीरीज का हर मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन इंग्लैंड कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए एंडरसन को आराम देगा। सिल्वरवुड ने स्वीकार किया कि एंडरसन को चौथे टेस्ट से बाहर रखने के लिए मनाना मुश्किल होगा। हालांकि, इंग्लिश टीम के कोच रोटेशन नीति में विश्वास रखते हैं और एंडरसन का बाहर होना लगभग तय है।

बढ़ी हुई परेशानी

इंग्लैंड की टीम अगर अगले मैच में एंडरसन को आउट करती है तो यह भारत के लिए एक बड़ी खबर होगी। दरअसल एंडरसन मौजूदा समय के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने मौजूदा सीरीज में भी भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है. एंडरसन ने इस पूरी सीरीज में एक बार 5 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा परेशान किया है।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.