IND VS ENG: भारत की जीत में चमके ये 4 दिग्गज, इंग्लैंड को किया सिर से सिर

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम को 157 रन से जीत मिली है. अब विराट सेना ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। विराट कोहली ने इस मैच को जीतकर कप्तानी में बड़ा मुकाम हासिल किया है। मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी होता दिख रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख पलट दिया और टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. आइए एक नजर डालते हैं जीत के हीरो पर।

रोहित शर्मा

टी20 और वनडे में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा अब टेस्ट में भी बेहतरीन बन गए हैं. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया को लगातार अच्छी शुरुआत दी है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के तार खोल दिए। रोहित के बल्ले से विदेशी धरती पर अपना पहला शतक जड़ा। रोहित ने 127 रनों की शानदार पारी खेली.

शार्दुल ठाकुर

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमाल कर दिया. शार्दुल ने पहली पारी में 57 रनों की अहम पारी खेली. उसके बाद दूसरी पारी में जब भारतीय टीम के विकेट तेजी से गिर रहे थे तो उन्होंने पंत के साथ शतकीय साझेदारी की. दूसरी पारी में शार्दुल ने 60 रन बनाए और टीम अच्छी बढ़त लेने में सफल रही। इतना ही नहीं शार्दुल ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 2 विकेट भी लिए।

जसप्रीत बुमराह

मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी होता दिख रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख पलट दिया। पहली पारी में 2 विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो अपनी खतरनाक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाए और बोल्ड हो गए।

रवींद्र जडेजा

इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी कमाल का रहा। लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे जडेजा ने इस मैच में दिखाया कि कप्तान कोहली उन पर भरोसा क्यों दिखा रहे हैं। जडेजा ने इस मैच की दूसरी पारी में भारत को विकेट दिए थे जब भारत को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। इस मैच में जडेजा ने कुल 4 विकेट लिए।

भारत ने ली 2-1 की बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे हो गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था। जिसके बाद भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हरा दिया। हालांकि, तीसरे टेस्ट में ही इंग्लैंड ने वापसी की और एकतरफा अंदाज में मैच जीत लिया। उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया.

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.