IND vs ENG: शार्दुल-पंत ने इंग्लिश गेंदबाजों के लिए सेट क्लास, 7वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। चौथे मैच की पहली पारी में जहां भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप दिखे तो वहीं दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया. रोहित के शतक और पुजारा के अर्धशतक के बाद टीम मजबूत स्थिति में आ गई. जिसके बाद धीरे-धीरे विकेट गिरने लगे, लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत ने बढ़त बना ली।

शार्दुल और पंत ने किया कमाल

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 387 रनों का लक्ष्य दिया. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 466 रन बनाए। इसमें जितना रोहित और पुजारा का हाथ शार्दुल और पंत का है। इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने सही समय पर आकर टीम इंडिया को संभाला।

शार्दुल ने 72 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 60 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, पंत ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने 7वें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी भी की। शार्दुल और पंत हालांकि 4 गेंद के अंतराल में पवेलियन लौट गए।

टीम इंडिया ने हासिल की 387 रनों की बढ़त

टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने आनन-फानन में दो विकेट गंवा दिए। पहले रवींद्र जडेजा 17 और फिर अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले क्रिस वोक्स के शिकार बने। इसके बाद अब टीम के कप्तान विराट कोहली भी 44 रन बनाकर मोइन अली के शिकार हो गए। शार्दुल ठाकुर ने 60 रन बनाए जबकि पंत ने 50 रन बनाए। जिससे टीम इंडिया ने 387 रन की बढ़त ले ली। इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत कर दी है. अब टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय गेंदबाजों को कमाल करना होगा।

1-1 ड्रा श्रृंखला

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ रहा था। जिसके बाद भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हरा दिया। हालांकि, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी की और एकतरफा अंदाज में मैच जीत लिया और सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी। अब दोनों टीमें चौथे टेस्ट में बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी।

 

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.