KBC 13 की कंटेस्टेंट हिमानी बुंदेला जीत सकती हैं 7 करोड़ रुपये? जानिए सवाल का सही जवाब

नई दिल्ली: छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ अब अपने 13 साल पूरे करने जा रहा है. शो का 13वां सीजन शुरू हो गया है. मेगास्टार अमिताभ बच्चन हर बार की तरह ग्रैंड स्टाइलर में इस शो को होस्ट कर रहे हैं। शो से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. अमिताभ बच्चन के शो के इस सीजन को पहला करोड़पति मिला है. हिमानी बुंदेला ने 1 करोड़ रुपये की राशि जीती है। हिमानी बुंदेला एक नेत्रहीन प्रतियोगी हैं।

1 करोड़ रुपये के सवाल का दिया सही जवाब

मंगलवार के एपिसोड में हिमानी बुंदेला रोलओवर कंटेस्टेंट के तौर पर अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठी थीं. हिमानी ने एक के बाद एक सवालों के सही जवाब दिए। यह देख वह एक करोड़ रुपये के सवाल पर पहुंच गईं। हिमानी बुंदेला ने बड़े आत्मविश्वास के साथ 1 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब दिया. हिमानी के अमिताभ बच्चन भी हौसला बढ़ाते नजर आए। उन्होंने हिमानी के एक करोड़ जीतने पर खुशी जाहिर की, जिसके बाद हिमानी भी एक्साइटेड हो गईं।

16वें सवाल का जवाब नहीं दे सका

इसके बाद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (कौन बनेगा करोड़पति 13) के सात करोड़ का सवाल आया। आपको बता दें, 16वां सवाल 7 करोड़ रुपये का था। इस मुकाम को पार करना आसान नहीं था। इस प्रश्न के लिए जीवन रेखा का उपयोग नहीं कर सकते। हिमानी बुंदेला लंबे समय तक सवाल के जवाब पर मंथन करती हैं, लेकिन सही जवाब न जानने के कारण वह पद छोड़ना ही सही मानती हैं। शो के फॉर्मेट के मुताबिक वह सवाल का एक ही जवाब चुनती हैं। वह इस सवाल का गलत जवाब देती हैं, अगर उन्होंने खेल के दौरान इस जवाब को चुना होता तो जवाब गलत होता और उन्हें एक करोड़ रुपये नहीं मिलते. इस तरह उन्होंने अपनी बुद्धि का परिचय दिया।

7 करोड़ रुपये का सवाल

आइए आपको बताते हैं कि क्या था 7 करोड़ रुपये का सवाल और क्या था सही जवाब।

प्रश्न: लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में डॉ बीआर अंबेडकर द्वारा प्रस्तुत थीसिस का शीर्षक क्या था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था?

A. भारत की चाहत और साधन

B. रुपये की समस्या

C. भारत का राष्ट्रीय लाभांश

D. कानून और वकील

सही जवाब: विकल्प ‘बी’ का अर्थ है ‘रुपये की समस्या’

15 प्रश्न चरण को पार करना आसान नहीं है। हिमानी बुंदेला ने खेल को बखूबी पूरा किया है। आपको बता दें, हिमानी बुंदेला एक खुशमिजाज स्वभाव की हैं और एक दृष्टिबाधित प्रतियोगी थीं, जिन्होंने उत्साह के साथ अपना जीवन व्यतीत किया। हिमानी बुंदेला केबीसी 13 की पहली करोड़पति बन गई हैं।

 

Source- Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.