RCB vs KKR IPL 2021: शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के कोहली, बताया हार का दोषी

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए IPL मुकाबले में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को बर्बाद कर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सिर्फ 92 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से हराकर प्रचंड जीत दर्ज की।

अपनी ही टीम पर भड़के कोहली

इस शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली अपनी ही टीम पर जमकर भड़के हैं. विराट कोहली ने हार के लिए आरसीबी के बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। कोहली ने कहा कि हम एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहे थे, लेकिन हमने 20 रन के भीतर 5 विकेट गंवा दिए। कोहली ने शर्मनाक हार के बाद कहा, ‘अच्छी साझेदारी होना जरूरी था। हमें इतनी जल्दी इतनी ओस की उम्मीद नहीं थी। एक विकेट पर 42 रन बनाने के बाद उन्होंने करीब 20 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। यह आंख खोलने जैसा है, दूसरे चरण की शुरुआत में होने के बाद, हम जानते हैं कि हमें किन क्षेत्रों में काम करना है।

कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैच उनकी टीम के लिए आंखें खोलने वाला रहा है और टीम अब जानती है कि किन विभागों में काम करना है। केकेआर ने आंद्रे रसेल (9 विकेट पर 3) की घातक गेंदबाजी से आरसीबी को 19 ओवर में 92 रन पर समेट दिया। और वरुण चक्रवर्ती (13 रन देकर 3)। लॉकी फर्ग्यूसन ने भी 24 रन देकर दो विकेट लिए। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

आरसीबी ने 8 में से 5 मैच जीते

जवाब में, केकेआर ने ओपनर्स शुभमन गिल (48) और डेब्यूटेंट वेंकटेश अय्यर (नाबाद 41) के बीच 82 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की बदौलत 10 ओवर में एक विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। कोहली हालांकि हार से ज्यादा परेशान नहीं हैं। “हमने आठ में से पांच मैच जीते हैं, हमें कुछ मैच हारने की उम्मीद थी। यह खेल का हिस्सा है, हमें पेशेवर रुख अपनाने की जरूरत है। आपको अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलना होगा और अपनी योजनाओं पर अमल करना होगा।

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि ऐसा कम ही होता है जब कोई टीम इतना अच्छा प्रदर्शन करती है। मॉर्गन ने कहा, ‘ऐसा बहुत कम होता है जब आप वैसा प्रदर्शन करते हैं जैसा हमने आज किया। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इसके बावजूद आपको मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा और हमने आज वह कर दिखाया। मुझे नहीं लगता कि विकेट में ज्यादा बदलाव आया है। आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही लेकिन पावरप्ले के अंत में विकेट ने हमारे लिए चीजें बदल दीं।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.