वोटिंग

केरल में रूस के लिए वोटिंग

रूस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। रूसी राष्ट्रपति के चुनाव के लिए न सिर्फ रूस बल्कि दुनियाभर के कई देशों में वोटिंग हो रही है। इसकी वजह ये है कि जितने भी रूसी नागरिक दूसरे देशों में रहते हैं, वो इस प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं। यही कारण है कि केरल में रहने वाले रूसी नागरिक मतदान कर रहे हैं।

केरल के रूसी दूतावास में हुई वोटिंग

रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए तिरुवनंतपुरम में रूसी संघ के मानद वाणिज्य दूतावास रशिया हाउस में विशेष रूप से व्यवस्थित बूथ पर मतदान कर रहे हैं। रूस के वाणिज्य दूत और तिरुवनंतपुरम में रूसी हाउस के निदेशक रथीश नायर ने कहा कि उन्होंने तीसरी बार रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की व्यवस्था की है। उन्होंने केरल में मतदान प्रक्रिया में सहयोग के लिए रूसी नागरिकों का आभार व्यक्त किया।

नायर ने रूसी नागरिकों का जताया आभार

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में नायर ने कहा, यह तीसरी बार है जब रूसी संघ का वाणिज्य दूतावास रूसी राष्ट्रपति चुनावों के लिए मतदान की मेजबानी कर रहा है। यह वास्तव में यहां रहने वाले रूसी राष्ट्रवादियों और पर्यटकों के लिए भी है। हम इसके साथ जुड़कर खुश हैं। मैं अपने नए राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया में वोट डालने के लिए उनके सहयोग और उत्साह के लिए केरल में रूसी नागरिकों का बहुत आभारी हूं।

रूसी नागरिक ने भारत का जताया आभार

वहीं, रूसी नागरिक उलिया ने कहा कि हम राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने का अवसर प्रदान करने के लिए रूसी सदन और भारत में महावाणिज्य दूतावास के आभारी हैं। एएनआई से बात करते हुए, उलिया ने कहा कि आज आए सभी लोग रूसी नागरिक हैं या तो स्थायी रूप से भारत में रह रहे हैं या पर्यटक आए हैं। हर कोई यहां आने और चुनाव में भाग लेने के लिए आभारी और खुश है।